एक सफल फैशन मॉडल के 7 गुण


क्या आपने कभी एक सफल मॉडल को देखा है और कहा है, "मैं इस लड़की की तरह ही सुंदर हूं इसलिए मुझे लगता है कि मैं एक सुपर मॉडल बन जाऊंगी।"


मैं एक बात स्पष्ट करना चाहता हूं और कृपया ध्यान से सुनें …


प्राकृतिक रूप से जन्मे मॉडल जैसी कोई चीज नहीं होती !!!


हां, कुछ लोगों में प्राकृतिक सुंदरता होती है और कुछ दूसरों की तुलना में अधिक जल्दी सीखते हैं। मैं मानता हूँ कि ये विशेषताएँ महत्वपूर्ण हैं। लेकिन, मैं इसे फिर से कहूंगा - प्राकृतिक रूप से जन्मी मॉडल जैसी कोई चीज नहीं होती है।


यदि आप इस पर विश्वास करते हैं, तो मैं आपसे एक प्रश्न पूछता हूँ। क्या आप मानते हैं कि प्राकृतिक रूप से जन्मे सर्जन जैसी कोई चीज होती है? क्या आपको लगता है कि चिकित्सा पेशे में सबसे प्रसिद्ध सर्जन डॉक्टर बनने के लिए पैदा हुआ था? मुझे लगता है कि जब उनकी डिलीवरी हुई तो उन्हें इस दुनिया में लाने वाले डॉक्टर ने कहा, "देखो!!! यह एक सर्जन है !!" मुझे ऐसा नहीं लगता।


इस आदमी को यह प्रसिद्ध सर्जन बनने के लिए, वास्तविक सर्जरी करने से पहले कई वर्षों की शिक्षा, इंटर्नशिप और अन्य डॉक्टरों को देखने में लगा। मुझे वास्तव में खुशी है कि उसने किया, है ना?


और, इतने भीषण वर्षों के बाद भी, इस डॉक्टर को अभी भी चिकित्सा उद्योग में प्रसिद्ध होने की गारंटी नहीं थी।


मैं जो बात कहने की कोशिश कर रहा हूं, वह यह है कि मॉडलिंग एक पुरस्कृत पेशा हो सकता है लेकिन इसके लिए आपकी ओर से कुछ प्रयास की आवश्यकता होती है।


सफल मॉडलों की कुछ विशेषताएं निम्नलिखित हैं।


सीखने की क्षमता और बुद्धि

आत्मविश्वास

यात्रा करने और मित्रों और परिवार को पीछे छोड़ने की इच्छा

अच्छा संगठन कौशल

एक स्वस्थ शरीर और ढेर सारा उठना-बैठना!

एक मॉडल जो लक्ष्य निर्धारित करने में सहज है और एक दृढ़ संकल्प के साथ उनके पीछे जाने से नहीं डरती

साथियों के दबाव का प्रतिरोध - नशीली दवाओं और शराब से मुक्त रहें

केवल इन विशेषताओं को न पढ़ें। उनका अध्ययन करें, उन्हें सीखें और उन्हें अपने व्यक्तित्व लक्षणों का हिस्सा बनाएं। यदि आपके पास पहले से नहीं है, तो दिखावा करें कि आप करते हैं।


याद रखें, आप वही बनेंगे जो आप सोचते हैं और जिस तरह से आप कार्य करते हैं। आप झूठ नहीं बोल रहे हैं जब आप कहते हैं, "मैं मॉडलिंग के लिए अपने लक्ष्यों को लिखने की प्रक्रिया में हूं और सफल होने के रास्ते पर हूं।" आप पहले से ही सच बता रहे हैं !! 

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें